Healthvit Tribulus Supplement Review in Hindi | Increase Muscle Mass

Healthvit Tribulus Supplement Review in Hindi | Increase Muscle Mass : दोस्तों आज हम बात करेंगे एक testosterone boosting सप्लीमेंट की जो आपको मसल्स को तेज़ी से बढ़ाने में मदद कर सकता है ।

Athletes और Bodybuilders हमेशा  ऐसे सप्लीमेंट के बारे में सोचते है जो उन्हें जो उन्हें अच्छे नतीजे दे सकें और ऐसे सप्लीमेंट्स में से एक है Tribulus Terristris जो एक superior और नेचुरल तरीका है gains और strength पाने का जिनकी आपको ज़रुरत है।

 

What is Tribulus and its Benefits in Hindi ? Tribulus ke kya fayde hai 

Tribulus के अच्छे effects है nitric oxide production पे इसीलिए कुछ बॉडीबिल्डर्स इसे वर्कआउट से 30 से 45 मिनट पहले लेते हैं अच्छे वर्कआउट के लिए।

और इस pre – workout सप्लीमेंट में कोई synthetic blends नहीं हैं।  Tribulus सप्लीमेंट को cutting और bulking दोनों phases में लिया जा सकता है क्यूंकि इसके बहुत अच्छे नतीजे हैं testosterone हॉर्मोन पर।

  • Tribulus एथलेटिक परफॉरमेंस बढ़ाता है , sexual problems ठीक करने में और बॉडीबिल्डिंग में काफी फायदेमंद है।
  • Tribulus में saponins compound पाए जाते हैं जो इसके muscle building benefits का कारण है।

 

Healthvit Tribulus Supplement Review in Hindi | Best Testosterone Boosting Supplements 

आज हम बात करेंगे healthvit Tribulus Supplement की जो एनर्जी और स्टैमिना बढ़ाता है , reproductive functions को सपोर्ट करता है और काफी अच्छा बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट है।

Price of Healthvit Tribulus Supplement:

इस सप्लीमेंट के 2 pack का combo सिर्फ 2 रूपए में मिल जाता है और इसके 120 कैप्सूल के pack की cost सिर्फ 200 rupees है। Healthvit Tribulus Supplement के एक कंटेनर से आपको 60 कैप्सूल्स मिल जायेंगे और इसका सर्विंग साइज है 1 कैप्सूल।

 

Ingredients & Dosage of this Natural testosterone Booster Supplement

इसकी हर एक सर्विंग से 250 mg tribulus पाउडर मिल जाता है। अगर आप beginner हैं तो आप इसका एक कैप्सूल वर्कआउट से 30 से 45 minutes पहले पानी के साथ ले सकते हैं और advanced बॉडीबिल्डर्स और एथलीट्स इसके 2 से 3 कैप्सूल्स ले सकते हैं।

Tribulus के उपयोग से testosterone levels normalized रहते हैं , fertility बढ़ती है , muscle बढ़ते हैं और athletic performance पीक पर पहुँचती है। Tribulus की recommended dose है 3 कैप्सूल 500 mg के 3 times a day और आप healthvit tribulus के 3 कैप्सूल से ज़्यादा नहीं लें क्यूंकि इसकी 750 mg तक dose sufficient है।

Beginner इसका 1 कैप्सूल , intermediate इसके 1 से 2 कैप्सूल और advanced इसके 3 कैप्सूल्स ले सकते हैं। इसका  1 कैप्सूल morning में , 1 वर्कआउट से पहले और एक रात को सोने से पहले ले सकते हैं अपने level के हिसाब से।

 

Side Effects of Healthvit Tribulus Supplement in Hindi | Testosterone Pills Side Effects 

दोस्तों अगर इस सप्लीमेंट को सही मात्रा में लिया जाये तो इसके कोई नुक्सान नहीं है , पर इसे वही लोग ले जो भारी वर्कआउट करते हैं और अपनी मसल्स का साइज बढ़ा नहीं पा रहे कुदरती तरीकों से ।

हाँ , इसकी ज़्यादा मात्रा लेने से आपको कुछ नुक्सान जैसे की पेट में दर्द होना , दस्त , सर में दर्द होना , कमज़ोरी महसूस होना जैसे साइड एफक्ट हो सकते हैं तो इसे सही तरीके से ही उपयोग करें अगर आप इसे लेना चाहते हो ।

वो लोग जो कोई भी वर्कआउट नहीं करते ऐसे लोग इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से पूछ कर ही इसे लें । अगर आप पहले से कोई दवाई ले रहे हो तो भी इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से पूछ कर ही इसे खाएं ।

 

Watch the video about Healthvit Tribulus Supplement Review in Hindi:

 

 

 

Testosterone Supplements in India 

मार्किट में ओर भी ब्रांड है जैसे की muscletech , ultimate nutrition, optimum nutrition के टेस्टोस्टेरोन बूस्टर मिलते हैं जिन्हे आप अपनी पसंद के मुताबिक खरीद सकते हैं । यह सब सप्लीमेंट्स उन लोगों के लिए बनाये गए हैं जिनके एक लेवल पर आकर मसल्स का साइज नहीं बढ़ रहा तो ऐसे लोग इन्हे ले सकते हैं । आप इन सप्लीमेंट्स को लेने से पहले किसी कोच या ट्रेनर की मदद भी ले सकते हैं , अपनी खुद की मर्ज़ी के हिसाब से इन्हे नहीं लें ।

 

दोस्तों टेस्टोस्टेरोन सप्लीमेंट्स भी ऐसे ही काम नहीं करते आपको इनके साथ एक अच्छे वर्कआउट को ओर डाइट प्लान को अपनाना होगा नतीजों के लिए । अगर आप सही तरीके से म्हणत नहीं करते तो यह किसी काम नहीं आएंगे तो बाकी चीज़ों पर भी म्हणत करने ज़रूरी इनसे तेज़ी से नतीजों के लिए ।

 

Also Read:

 

3 thoughts on “Healthvit Tribulus Supplement Review in Hindi | Increase Muscle Mass”

  1. To complement your training I can recommend sports electrostimulation. It does not replace your traditional training but it completes it and you get better results, especially in resistance programs. If you do not want to spend too much you have the gym that you can find in amazon for something more than € 50 and for starters it's fine.

    Reply

Leave a Comment