Homemade Supplement to increase height – Height Kaise Badhaye

By | May 3, 2020

Cheapest homemade supplement to increase height in 1 month – Height Kaise Badhaye : दोस्तों ज़्यादातर लोगों का यह मानना है की 18 साल की उम्र के बाद हाइट को नहीं बढ़ाया जा सकता , पर हम कुछ इंच हाइट इस उम्र के बाद भी बढ़ा सकते है और संभव है कुछ हाइट बढ़ाने के नुस्खों से ।

एक इंसान की हाइट को उसके genetics  से judge  किया जाता है, पर बॉडी का ह्यूमन गरोइथ हॉर्मोन भी हाइट को बढ़ाता है । HGH  pituitary  ग्लैंड में बनता है जो ज़रूरी है हड्डियों और कार्टिलेज के स्वास्थय के लिए ।

दोस्तों आज हम बात करेंगे एक घरेलु सप्लीमेंट की जो हाइट बढ़ाने में मदद कर सकता है अगर इसे सही डाइट, योग और stretching एक्सरसाइज के साथ लिया जाये और नतीजे 30 से 45 दिनों में देखने को मिल सकते हैं ।

 

Ingredients of Homemade Supplement to increase height – घरेलु हाइट बढ़ाने वाले सप्लीमेंट की सामग्री

Asparagus  और शतावरी (shatavari) : शतावरी को हर्ब्स की रानी कहा जाता है और इसे बहुत साडी आयुर्वेदिक दवाओं में डाला जाता है । इसमें ऐसी properties  हैं जो बॉडी से toxins  बहार निकलने में मदद करती है । यह मेन्टल और फिजिकल शक्ति बढाती है और मदद करती है मज़बूत इम्युनिटी बनाने में ।

Buy  Shatavri  Powder  Online  : Click  Here  !!!

 

Withania Somnifera or Ashwagandha (अश्वगंधा) : अश्वगंधा दुनिया का best  tonic  है और काफी ज़्यादा उपयोग होता है आयुर्वेदा में और इसके बहुत सारे हेल्थ benefits  हैं । यह मदद करता है बॉडी को physically  maintain  करने में । यह स्ट्रेस को कम करता है , हड्डियों , मसल्स और tissues  को मज़बूत करता है ।

अश्वगंधा reproductive  सिस्टम को सपोर्ट करता है और अड्रेनल्स की सही functioning  में मदद करता है । इनके साथ यह हाइट को बढ़ाने में भी हेल्प करता है ।

Buy  Ashwagandha  Powder  Online  : Click  Here  !!!

 

Pueraria Tuberosa or Vidarikhand Powder (विदारखंड पाउडर) : विदारखंड एक जल्दी उगने वाली woody  स्टेम है । इसका अंदर का हिसा सफ़ेद होता है और इसका मीठा सा स्वाद होता है और इसमें स्टार्च होता है । इसके बहुत से स्वास्थय लाभ हैं ।

इसके हाइट बढ़ाने के फायदे के साथ, यह सूखापन कम करने में मदद करती है , कब्ज़ से छुटकारा दिलाती है , खांसी ज़ुकाम ठीक करती है , घुटनों के दर्द को कम करती है और ageing  process  को कम करती है । इसके उपयोग से मसल्स भी मज़बूत होते हैं ।

Buy  Vidarikhand  Powder  Online  : Click  Here  !!!

 

Lepidium Sativum or Chandrashoor Powder (चन्द्रशूर पाउडर ) : चन्द्रशूर पाउडर के चमत्कारी फायदे है स्वास्थय के लिए । इसके बीज जो soups , सलाद और सैंडविच में भी उपयोग किया जा सकता है । इसके हाइट से जुड़े भी फायदे होते हैं । यह हीलिंग हर्ब है और ज़रूरी मेडिसिनल प्लांट है ।

Buy  Chandrashoor  Powder  Online  : Click  Here  !!!

 

Emblica Officinalis or Amla Powder (अमला पाउडर)  : अमला पाउडर एक immuno  modulatory  , एंटी स्ट्रेस और एंटी ऑक्सीडेंट एजेंट है । इसे त्वचा और बालों के लिए लिया जाता है । इसमें संतरे से 20 गुना ज़्यादा विटामिन सी होती है और इसमें कैल्शियम, फाइबर, फ़ास्फ़रोस , कैरोटीन , आयरन, प्रोटीन्स, फैट्स, कार्बोहाइड्रेट्स, मिनरल्स  होते हैं ।

Buy  Amla  Powder  Online  : Click  Here  !!!

 

तो यह है कुछ सामग्री जिसे आप अपने घर के पास से आसानी से ले सकते है या ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं , हाइट बढ़ाने वाले सप्लीमेंट को बनाने के लिए ।

 

How to prepare homemade supplement to increase height – हाइट बढ़ने वाले इस सप्लीमेंट को कैसे बनायें

इस सप्लीमेंट को बनाने के लिए aapko चाहिए :

½ चमच शवरी पाउडर

½ चमच अश्वगंधा पाउडर

½ चमच विदारखंड पाउडर

½ चमच चनद्रशूर पाउडर

½ चमच अमला पाउडर

इन सब चीज़ों को 1 गिलास गाय के दूध में मिला लें और इस दूध को रात को सोने से पहले पियें । इसे आप 30 से 45 दिन तक उपयोग करें सही डाइट, योग और एक्सरसाइज के साथ हाइट को बढ़ाने के लिए ।

 

Watch  video  about  Homemade  supplement  to  increase  height  in  1  month :

 

 

 

How this height increasing supplement works – यह सप्लीमेंट काम कैसे करता है 

शतावरी इंसान को लम्बा होने में मदद करती है । अश्वगंधा हड्डियों की density  को बढ़ाता है जिससे हाइट बढ़ने में मदद मिलती है । विदारखंड में कुछ ऐसे तत्त्व होते है को हाइट को बढ़ाते हैं । चन्द्रशूर पाउडर में कुछ ऐसे तत्त्व होते है जो हाइट ग्रोथ साइकिल को मदद करते हैं और अमला भी इसमें मददकार है ।

तो दोस्तों यह है एक घरेलू सप्लीमेंट जिसकी मादा से आप तेज़ी से हाइट को बढ़ा सकते है कुछ ही दिनों में ।

 

और पढ़े :-

Yakult Probiotic Drink की पूरी जानकारी – Yakult Review
How to gain weight in 10 days in Hindi – Secret Weight Gain Tips
2 Super Foods to increase Testosterone Naturally in Hindi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *